web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Exam City Release: सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी स्लिप जारी, तुरंत यहां से चेक करें

Photo of author

Follow US

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली सीयूईटी यूजी परीक्षा की एग्जाम सिटी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी गई है अब आप यह चेक कर सकते हैं कि आपकी परीक्षा कहां और किस समय और किस शहर में आयोजित होगी। 

सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी को लेकर प्रतीक्षा करने वालेअभ्यर्थियों को लेकरबहुत थी बड़ी खुशखबरी है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सीयूईटी यूजी परीक्षा की एग्जाम सिटी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी है यह डिटेलविभाग द्वारा जारी करने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपनी संपूर्ण डिटेल इसके तहत देख सकते हैं।

CUET UG Exam City Release
CUET UG Exam City Release

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन संपूर्ण देश भर में 15 मई से लेकर 24 मई को करवाया जाएगा इसमें देश भर के लगभग 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे इस परीक्षा का पहली बार आयोजन हाइब्रिड मोड मैं करवाया जा रहा है यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन मॉड दोनोंमोड में आयोजित करवाई जा रही है यह परीक्षा लगभग देश के 380 शहरों और 26 विदेशी शहरों में भी आयोजित करवाईजा रही है।

इस परीक्षा में शामिल होने वालेअभ्यर्थियों ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 फरवरी से लेकर 5 अप्रैल तक सफलता पूर्ण भरे थे उसके बाद विभाग द्वारा आवेदन फार्म में करेक्शन करने का मौका 6 अप्रैल से लेकर 8 अप्रैल के बीच दिया गया था उसके बाद विभाग की ओर से एग्जाम सिटी आज 6 मई को प्रकाशित की जा रही है इसके बाद विभाग द्वारा एडमिट कार्ड अगले दो-चार दिनों में जारी कर दिए जाएंगे।

सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी चेक करने का प्रोसेस 

सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी चेक करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा।

जो नया पेज आपकी स्क्रीन पर ओपन होगा उसमें आपको लोगों डिटेल दर्ज करनी है उसके बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपके एग्जाम सिटी में अन्य डिटेल आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी जिसे आप अपने मोबाइल के जरिए आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

CUET UG Exam City Release Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी यहां से चेक करें


India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment