web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Bank Vacancy: इंडियन बैंक में निकली नई भर्ती, आवेदन करने का सुनहरा अवसर 

Photo of author

Follow US

इंडियन बैंक वेकेंसी का नोटिफिकेशन भारतीय बैंक संघ के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जून तक रखी गई है। 

इंडियन बैंक वेकेंसी मैनेजर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मैनेजर के पदों हेतु नहींअधिसूचना जारी की गई है बैंक की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 12 जून तक निर्धारित की गई है इसीलिए अभ्यर्थियों को निर्धारित समय तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर देना चाहिए। 

इंडियन बैंक वेकेंसी आवेदन शुल्क 

इंडियन बैंक मैनेजर वेकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हैं तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं इसमें आपको किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक के भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

इंडियन बैंक वेकेंसी आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई हैइसके अलावा आयु सीमा की गणना को आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

इंडियन बैंक वेकेंसी शैक्षिक योग्यता

इंडियन बैंक वेकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएटहोने चाहिए इसके साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा पास अभ्यास के लिए आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इसके अलावा योग्यता से जुड़ी हुई आधिकारिक डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

इंडियन बैंक वेकेंसी चयन प्रक्रिया 

इंडियन बैंक वेकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा उसके बाद स्किल इसके टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा। 

इंडियन बैंक वेकेंसी आवेदन प्रक्रिया

इंडियन बैंक वेकेंसी के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा यदि आप ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने जा रहे हैं तो आपको सबसे पहले अधिसूचना को देख लेना चाहिए उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करना चाहिए।   

संपूर्ण जानकारी को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करेंउसके बादआवेदन फार्म को भविष्य में सुरक्षित रखने के लिए प्रिंट आउट जरूर निकाल लेना है। 

Indian Bank Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 12 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment