web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UGC NET Exam City: यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी जारी, ऐसे चेक करें आपकी परीक्षा कहां होगी

Photo of author

Follow US

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी गई है जिसे अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी आखिरकार जारी कर दी गई है इसको लेकर उम्मीदवारों को लंबे समय से इंतजार था पहले, परीक्षा 16 जून को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में उम्मीदवारों के अनुरोध पर तारीख बदलकर 18 जून कर दी गई थी।

UGC NET Exam City
UGC NET Exam City

फिलहाल के समय में विभाग की ओर से परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं, एडमिट कार्ड 15 जून को जारी किए जाएंगे 18 जून 2024 को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र 7 जून को आवंटित किए गए हैं हालांकि, एडमिट कार्ड 15 जून 2024 को अलग से जारी किए जाएंगे यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से 19 मई 2024 तक किए गए थे।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी विभिन्न विषयों में उम्मीदवारों को प्रमाणित करते हुए आगामी नेट परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है जानकारी के मुताबिक बता दें पारंपरिक पेपर और पेन मोड में होने वाला यह मूल्यांकन लगभग 83 विषयों को कवर करेगा परीक्षा का यह तरीका विभिन्न क्षेत्रों में उम्मीदवारों के ज्ञान और समझ का व्यापक मूल्यांकन सुनिश्चित करता है, जिससे एक कठोर लेकिन निष्पक्ष मूल्यांकन प्रक्रिया का मार्ग प्रशस्त होता है।

यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी इसमें पहली पारी सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी, और दूसरी पारी दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित की जाएगी कृपया ध्यान दें कि परीक्षा कार्ड और परीक्षा शहर प्रत्येक पारी के लिए अलग-अलग है।

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी ऐसे चेक करें 

सबसे पहले आपको राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा बनाए गए यूजीसी नेट पोर्टल पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे लेख में उपलब्ध करवा रहे हैं।

आधिकारिक पोर्टल पर जाने के बाद आपको अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा यह जानकारी आपको आपके आवेदन पत्र में मिली होगी।

लॉगिन करने के बाद, आपको ‘एग्जाम सिटी इन्टिमेशन स्लिप’ नामक एक लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपकी परीक्षा केंद्र की जानकारी दी जाएगी आप इस जानकारी को पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड कर सकते हैं। 

UGC NET Exam City Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी – यहां से चेक करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment