web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Office Bank Vacancy: इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 4 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के आखिरी तिथि 24 मई तक निर्धारित की गई है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एजुकेटिव के पद हेतु नई भर्ती के लिए आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैंइस भारती को डिपार्टमेंट में इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एजुकेटिव के लिए निकल गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 मई  से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि 24 मई  तक रखी गई है। 

India Post Office Bank Vacancy 
India Post Office Bank Vacancy 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 750 रुपया आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को 150 रुपए आवेदन सुलक देना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है क्योंकि इसमें कई प्रकार के पद शामिल है जिसके लिए योग्यता भी अलग-अलग है इसीलिए योग्यता से जोड़ी डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखें। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर होगा उसके बाद ग्रुप डिस्कशन और ऑनलाइन टेस्ट भी लिया जा सकेगा। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगाइसके लिए सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है।  

उसके बाद आप हमारे द्वारा दिए गए नीचे ऑनलाइन आवेदन के बटन पर जैसे ही काली करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क के भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है।

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

India Post Office Bank Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 04 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 24 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment