web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army TES Vacancy: इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 12वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 13 मई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 जून तक रखी गई है।

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए शामिल होने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडियन आर्मी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टेक्निकल एंट्री स्कीम के तहत 12वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 मई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 13 जून तक निर्धारित की गई है। 

Army TES Vacancy
Army TES Vacancy

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा साड़ी 16.5 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा साडे 19.5 वर्ष तक रखी गई है। 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ पीसीएम में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा जेईई (मेन्स) 2024 में उपस्थित हुए होना चाहिए। 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन आवेदन के बाद सूरत लिस्ट करके इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच की जाएगी। 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्मओपन होगा उस के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसे ठीक तरीके से भरना है उसके बाद योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल आदि को अपलोड कर देना है।

इस प्रकार आप आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल सकते हैं जिसको आप भविष्य में काम में ले सकते हैं। 

Army TES Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :  13 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment