web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home Department APO Vacancy: गृह विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 14 मार्च से शुरू 

Photo of author

Follow US

लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से गृह विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 14 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

गृह विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और बड़ी खुशखबरी है हाल ही में गृह विभाग भर्ती की नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 14 मार्च से स्टार्ट होंगे जो 12 अप्रैल तक भरे जाएंगे यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो निश्चित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमाकर सकते हैं।  

Home Department APO Vacancy
Home Department APO Vacancy

गृह विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

गृह विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹400 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

गृह विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

गृह विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

गृह विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से कानून में डिग्रीया एकीकृत कानून पाठ्यक्रम कंप्लीट होने चाहिए इसके अलावा देवनागरी लिपि में लिखी हुई हिंदी का काम गी ज्ञान और राजस्थानी बोलियां और राजस्थान के सामाजिक रीति रिवाज का ज्ञान भी होना चाहिए। 

गृह विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

गृह विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

गृह विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

गृह विभाग भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी)  की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखना है। 

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने ऑनलाइन आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करना है।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेता कि आपका भविष्य में काम आ सके। 

Home Department APO Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 14 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 12 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment