web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Bharti: हाई कोर्ट में कई पदों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 29 से शुरू 

Photo of author

Follow US

उच्च न्यायालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 29 अप्रैल से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई तक रखी गई है। 

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती के लिए लगातार समय से इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी व गुड न्यूज़ है हाल ही में हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती  असिस्टेंट और लाइब्रेरी स्टोर के पदों के लिए होने जा रही है इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू की जा रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई तक रखी गई है। 

High Court Bharti
High Court Bharti

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती आवेदन शुल्क 

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती शैक्षिक योग्यता

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता असिस्टेंट और लाइब्रेरी स्टोरके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा स्नातक भी रखी गई है इसके अलावा लाइब्रेरी साइंस के पद के तहत डिग्री डिप्लोमा आदि अभ्यर्थी के पास होना चाहिए।

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती चयन प्रक्रिया 

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा दस्तावेज सत्यापन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हाई कोर्ट असिस्टेंट लाइब्रेरी रिस्टोर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर सबसे पहले क्लिक करें।  

ध्यान रखें आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें।  

ऑनलाइन आवेदन के बटन पर जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अपने श्रेणी के अनुसार करें। 

सर आवेदन संपूर्ण भरे जाने व आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

High Court Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 29 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 14 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment