web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport Group Staff Bharti: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती का 1100 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन 12वीं पास युवाओं के लिए विभाग की ओर से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 1100 पदों के लिए जारी किया गया है। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन अलग-अलग राज्यों के लिएजारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 25 अप्रैल से शुरू कर दिए गए हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसकी साथी एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आप भी आवेदन कर सकते हैं। 

Airport Group Staff Bharti
Airport Group Staff Bharti

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा इस भर्ती में अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 16 जुलाई 2023 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अभ्यर्थी एक बार अवश्य चेक करें।  

अधिसूचना को देखने के बादअभ्यर्थी नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद जैसे ही आप ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आप नए पेज पर चले जाओगे जहां पर आपकोकुछ जानकारियां पूछी जाएगी जिसको भरना है।  

इस प्रकार आपको रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना है उसके बाद लोगों के बटन पर क्लिक करके लोगों करना है लॉगिन यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज के कर सकते हैं, उसके बाद एक आवेदन फार्म अलग से ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भर के सबमिट करनी है। 

Airport Group Staff Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: शुरू 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment