web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gramin Teacher Vacancy: ग्रामीण टीचर भर्ती बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 8वीं पास

Photo of author

Follow US

 सर्व शिक्षा अभियान जिला परियोजना कार्यालय की ओर से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह भर्ती प्रत्येक राज्य और जिले वाइज अलग-अलग निकल जाएगी सभी पदों की बात करें तो इसमें लगभग 98000 भर्ती होगी जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 1 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी वह खुशखबरी है हाल ही में सर्व शिक्षा अभियान जिला परियोजना कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 1 अप्रैल तक रखी गई है वहीं इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं।   

Gramin Teacher Vacancy
Gramin Teacher Vacancy

ग्रामीण टीचर भर्ती आवेदन शुल्क 

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप बिल्कुल निशूलक आवेदन कर सकते हैं। 

ग्रामीण टीचर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

ग्रामीण टीचर भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा कुछ ऐसे पद भी हैं जिसके लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें। 

ग्रामीण टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया 

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

ग्रामीण टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सर्व शिक्षा अभियान भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में लगाना है। 

उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फॉर्म जो अपने तैयार किया है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है उसके बाद एक लिफाफा अलग से लेना है जिसमें आपका समय का पता लिखा हुआ होना चाहिए उसमें 40-40 रुपए के डाक टिकट हो इस फार्म के अंदर इसको डालना है।  

अब जो आवेदन फॉर्मअपने संपूर्ण तरीके से तैयार किए हैं उसे आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आपको 1 अप्रैल 2024 को शाम 5:00 बजे से पहले पहुंचना होगा यदि आप आवेदन फार्म को भेजने में देरी कर देते हैं तो आपके आवेदन फार्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा।  

Gramin Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथिशुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि – 1 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म- डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment