web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vyapari Navy Vacancy: व्यापारी नेवी भर्ती का 4100 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

व्यापारी नेवी भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से 4108 पदों के लिए जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म 11 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई है। 

व्यापारी नेवी भर्ती  के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडियन मर्चेंट नेवी की ओर से 4108 पदों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसारविभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है।  

Vyapari Navy Vacancy
Vyapari Navy Vacancy

व्यापारी नेवी भर्ती आवेदन शुल्क 

व्यापारी नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

व्यापारी नेवी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 17.5 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 30 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

व्यापारी नेवी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होनी चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई अधिक जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है जिसको भी देखें। 

व्यापारी नेवी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

व्यापारी नेवी भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य देखना चाहिए जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे मौजूद है। 

जारी की गई अधिसूचना को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने पेज ओपन होगा जिसमें पहले आपको मोबाइल नंबर दर्ज करना है उसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा जिसको इंटर करके वेरीफाई करना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट साथ में अपलोड करने हैं सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

Vyapari Navy Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि21 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment