web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Peon Vacancy: डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

डीएसएसएसबी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चपरासी और प्रोसेस सर्वर के पदों हेतु नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं ऑनलाइन आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू होंगे जो 18 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चपरासी वह प्रोसेस सर्वर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू की जाएगी जो 18 अप्रैल तक चलती रहेगी।  

DSSSB Peon Vacancy
DSSSB Peon Vacancy

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आवेदन शुल्क  के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 18 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी । 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा प्रोसेस सर्वर के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और 2 साल का अनुभव भी होना अनिवार्य है। 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऐसे अभ्यर्थी जो ऑनलाइन आवेदन करने की सोच रहे हैं वह एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

अधिसूचना में अपनी योग्यता की मिलन अवश्य करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सही से भर उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट भी अपलोड करें। 

उसके बाद आवेदन सुलग के भुगतान को कंप्लीट करना है वह फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

DSSSB Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि –  20 मार्च 2024

अंतिम तिथि – 18 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन  -Short  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment