web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AU Group A B C Vacancy: यूनिवर्सिटी में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, आवेदन 1 अप्रैल तक 

Photo of author

Follow US

एयू यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 347 पदों के लिए नवीनतम भारती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 1 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आप 1 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में यूनिवर्सिटी की ओर से ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी के 347 पदों के लिए नवीनतम आदि सूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 1 अप्रैल तक रखी गई है।  

AU Group A B C Vacancy
AU Group A B C Vacancy

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आवेदन शुल्क 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणीअन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹800 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वह पीडी अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आयु सीमा से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसे ध्यानपूर्वक देखें। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास होने चाहिए इसके अलावा स्नातक व डिप्लोमा डिग्री भी होनी चाहिए, यानी ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी पोस्ट के लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसे देखें।  

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन शॉर्टलिस्ट उसके बाद लिखित परीक्षा उसके बाद ट्रेड टेस्ट वह साक्षात्कार (ग्रुप ए पद के लिए) दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सा प्रसारण के आधार पर किया जाएगा। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको अधिसूचना को डाउनलोड करनी है वह भी सूचना को ध्यानपूर्वक देखनी है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में जब जानकारी पूछी गई है उसको ठीक से भरें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 

यह सभी करने के बादआवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है। 

AU Group A B C Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – शुरू 

अंतिम तिथि – 15 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन Group A, Group B, Group C, Assistant Librarian 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment