web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CBI Watchmen Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

सीबीआई वॉचमैन भर्ती का नोटिफिकेशन सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं।  

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है यह नोटिफिकेशन वॉचमैन, गार्डनर, अटेंडर और कार्यालय सहायक के पदों  के लिए जारी किया गया हैजिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 31 मई तक चलते रहेंगे। 

CBI Watchmen Vacancy
CBI Watchmen Vacancy

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती आवेदन शुल्क 

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 31 मई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा मेंछूट भी मिलेगी। 

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती शैक्षिक योग्यता

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता वॉचमैन गार्डन पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 7वीं पास रखी गई है इसके अलावा कार्यालय अटेंडर के पद हेतु दसवीं पास व कार्यालय सहायक के लिए स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों को कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए।   

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती चयन प्रक्रिया 

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

 सीबीआई वॉचमैन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है वह उसे ध्यानपूर्वक देखना है।   

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को सही तरीके से भरना है उसके बादऑफलाइन आवेदन फार्म कोवह आवश्यक दस्तावेजों को एक साथ रखना है।

उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस परसही समय तिथि से पहले भेज देना है। 

CBI Watchmen Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू 

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फोरम – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment