web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CBI Vacancy: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती का नोटिफिकेशन बिना परीक्षा जारी, आवेदन फार्म शुरू

Photo of author

Follow US

 सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 मई तक रखी गई है।

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में सीबीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि  4 मई तक रखी गई है इसके साथी इस इस भर्ती में किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं होगी। 

CBI Vacancy
CBI Vacancy

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती आवेदन शुल्क 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा या नहीं इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसके डिटेल जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती शैक्षिक योग्यता

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती चयन प्रक्रिया 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं होगी। 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फॉर्मकरने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे दे रहे हैं।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरने के बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले भेजना है। 

CBI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 20 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 4 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म :- डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment