web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Water Resource Department Vacancy: जल संसाधन विभाग भर्ती का 673 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

जल संसाधन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन 673 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 25 अप्रैल से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है।

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में जल संसाधन विकास विभाग के तहत 673 विभिन्न प्रकार के पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई  तक निर्धारित की गई है। 

Water Resource Department Vacancy
Water Resource Department Vacancy

जल संसाधन विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

जल संसाधन विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्षवह अधिकतम आयु सिमर 30 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी। 

जल संसाधन विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें योग्यता 12वीं पास से लेकर अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी डिटेल जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। 

जल संसाधन विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी। 

जल संसाधन विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जल संसाधन विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया जा रहा है जहां से सबसे पहलेआवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसको ध्यान पूर्वक देखें।  

विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

यह सब करने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट अवश्य ले ले ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Water Resource Department Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 24 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइनआवेदन- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment