web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSF Vacancy: बीएसएफ भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 15 से शुरू 

Photo of author

Follow US

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 मार्च से शुरू होंगे जो 15 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

बीएसएफ भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीएसएफ इंजीनियरिंग सेटअप के ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन कुल 82 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 16 मार्च से शुरू होंगे जो 15 अप्रैल 2024 तक चलते रहेंगे।  

BSF Vacancy
BSF Vacancy

बीएसएफ भर्ती आवेदन शुल्क 

बीएसएफ भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणीओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा एससी एसटी और महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलेख देने की जरूरत नहीं है। 

बीएसएफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को15 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी । 

बीएसएफ भर्ती शैक्षिक योग्यता

बीएसएफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

बीएसएफ भर्ती चयन प्रक्रिया 

बीएसएफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बीएसएफ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन की तरफ ध्यान अवश्य दें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है कहां से डाउनलोड करें वह उसको ध्यान पूर्वक देखें। 

उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई के बटन पर क्लिक करें वह एप्लीकेशन फॉर्म को ओपन करें वह एप्लीकेशन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे इसके अलावा महत्वपूर्ण दस्तावेज वह फोटो सिग्नेचर आदि को भी अपलोड करें। 

यह सभी प्रक्रिया कंप्लीट करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल ले।  

BSF Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि –  16 मार्च 2024

अंतिम तिथि – 15 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment