web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PDSU Vacancy: पीडीएसयू में निकली 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, आवेदन 11 से शुरू 

Photo of author

Follow US

पीडीएस यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टीचिंगऔर नॉन टीचिंग के पदों हेतु नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 11 मार्च शुरू हो चुके हैं जो10 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

पीडीएसयू भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है हाल ही में पंडित दीनदयाल शेखावाटी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है विभाग द्वारा जो अधिसूचना जारी की गई है उसके अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल तक निर्धारित की गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।  

PDSU Vacancy
PDSU Vacancy

पीडीएसयू भर्ती आवेदन शुल्क 

पीडीएसयू भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी क्रीमी लेयर श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी अति पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1000 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा राजस्थान के नॉर्मल क्लीनर श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी अति पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभिरुचियों को ₹500 के आवेदनशील का भुगतान करना होगा इसके अलावा दिव्यांगजनक अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

पीडीएसयू भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 10 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी । 

पीडीएसयू भर्ती शैक्षिक योग्यता

पीडीएसयू भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें एलडीसी का पद रखा गया जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है उसी प्रकार सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भिन्न-भिन्न रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

पीडीएसयू भर्ती चयन प्रक्रिया 

पीडीएसयू भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

पीडीएसयू भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पीडीएसयू भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म सबमिट करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का ऑनलाइन डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ऑनलाइन आवेदन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन का जो प्रिंट आउट आपको निकालना है उसको आपको ऑफलाइन मोड में विभाग तक पहुंचना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट भी आवेदन फार्म की जगह अपलोड करने हैं उसके बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है याद रखें आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी श्रेणी के अनुसारकरना है उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

जो आवेदन फार्म आपने ऑनलाइन भरा है उसका सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को सही तिथि के साथ भेजना है याद रखें साथ में आवश्यक दस्तावेज जो नोटिफिकेशन में दिए हैं उसको भी आवेदन फार्म के साथ भेजना है। 

PDSU Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि –  11 मार्च 2024

अंतिम तिथि – 10 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 1, डाउनलोड 2, डाउनलोड 3 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

ऑफलाइन फॉर्म भेजने की डेट- 20 अप्रैल 2024

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment