web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPNL Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का 5270 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 2 जून तक भरे जाएंगे।  

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन 5270 पदों के लिए जारी किया गया है विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 2 जून तक निर्धारित की गई है। 

BPNL Vacancy
BPNL Vacancy

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग रखा गया हैइस भर्ती में तीन प्रकार के पद रखे गए हैं जिसमें फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के पद हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हेतु 944 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा फार्मिंग विकास अधिकारी के पद हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी से 826 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा फार्मिंग प्रेरक के पद हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हेतु 708 पर आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को आवेदन की तिथि के आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती शैक्षिक योग्यता

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं 12वीं व स्नातक पास रखी गई है। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।   

सबसे पहले नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

आवेदन फार्म को सफलतापूर्ण भरने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

BPNL Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 02 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment