web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army New Vacancy: इंडियन आर्मी में निकली 8वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा बंपर भर्ती, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 19 मई से शुरू हो चुके हैं जो 23 मई तक भरे जाएंगे।  

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही मेंविभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आर्मी हिल पोर्टर भर्ती का नोटिफिकेशन 600 पदों के लिए आठवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी यह इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाई जा रहे हैं जिसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 28 मई से लेकर 31 मई तक करवाया जाएगा जिसका रिजल्ट 1 जून को घोषित कर दिया जाएगा। 

Army New Vacancy
Army New Vacancy

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती आवेदन शुल्क 

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसके लिए आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती शैक्षिक योग्यता

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भारत के पुरुष नागरिक होने चाहिए इसके अलावा उनकी उम्र 28 मई 2024 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए इसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक और चिकित्सा के रूप से ठीक समस्त होना चाहिए यानी अभ्यर्थी किसी भी संक्रामक रोग से ग्रसित नहीं होने चाहिए। 

इसके लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड, आधार कार्ड/ग्राम पंचायत से प्रमाणपत्र होना चाहिए। उम्मीदवार को किसी भी कारावास का दंड नहीं मिला होना चाहिए (भर्ती के समय स्थानीय पुलिस स्टेशन से इस संदर्भ में प्रमाणपत्र लाना होगा)।

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती चयन प्रक्रिया 

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आर्मी हिल पोर्टर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक चेक करें।   

उसके बाद नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें वह फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरा जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आवेदन फॉर्म प्रिंट आपके काम आ सके। 

Army New Vacancy  Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 19 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 23 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment