web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPNL Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का 1125 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1125 पदों के लिए नवीनतम भारती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है वही आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन फार्म 21 मार्च तक चलते रहेंगे। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के गुड न्यूज़ है हाल ही में भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रभारी केंद्र विस्तार अधिकारी और केंद्र सहायक के पद हेतु नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 मार्च  तक रखी गई है खास बात यह है कि इसके लिए 12वीं पास अभी-अभी आवेदन कर सकते हैं।  

BPNL Vacancy
BPNL Vacancy

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु केंद्र प्रभारी के पद हेतु 944 वह विस्तार अधिकारी के लिए 826 आवेदन शुल्क व केंद्र सहायक के लिए 708 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार ज्ञात की जाएगी। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती शैक्षिक योग्यता

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं वह 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा केंद्र प्रभारी के पद हेतु स्नातक पास रखी गई है। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। 

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विकसित करना होगा। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अधिसूचना को एक बार डाउनलोड करें वह उसको ध्यान पूर्वक देखें अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में अपलोड करेंइसके अलावा निर्धारित जगह पर फोटो वह सिग्नेचर भी अवश्य अपलोड करें। 

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें याद रखें आवेदन को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

IGI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि –  शुरू हो चुके हैं 

अंतिम तिथि – 21 मार्च 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment