web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BOI Vacancy: बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों हेतु नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अप्रैल तक रखी गई है। 

बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगारअभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी वह शानदार खबर है हाल ही में बैंक आफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों हेतु नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

BOI Vacancy
BOI Vacancy

बैंक आफ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क 

बैंक आफ इंडिया भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 850 रुपए आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 175 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

बैंक आफ इंडिया भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 फरवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

बैंक आफ इंडिया भर्ती शैक्षिक योग्यता

बैंक आफ इंडिया स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होने चाहिए इसी के साथ ही अभ्यर्थियों के पास विभिन्न पद के हिसाब से अनुभव भी होना चाहिए। 

बैंक आफ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया 

बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

बैंक आफ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थी जो आवेदन फार्म जमा कर रहे हैं वह एक बार जारी किए गए नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना है उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

BOI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  06 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment