web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Agniveer Exam Date: आर्मी अग्निवीर भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित, पहली बार बड़ा बदलाव

Photo of author

Follow US

आर्मी अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन 25000 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है वह विभाग की ओर से परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई है आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आर्मी अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन 25000 पदों के लिए जारी किया गया था जिसके लिए प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च के बीच जमा किया था हाल ही में विभाग की ओर से एग्जाम तिथि भी घोषित कर दी गई है आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को किया जाएगा विभाग ने एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर भी डेट प्रकाशित की है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा एक ही दिन में आयोजित करवाई जाएगीइसके अलावा आपको जानकारी के मुताबिक यह भी बता दें कि इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती पूरे देश के लिए निकल गई है या नहीं यह भर्ती ऑल इंडिया के लिए निकल गई है जिसके लिए एग्जाम तिथि भी एक साथ पूरे देश के लिए घोषित की गई है।

Army Agniveer Exam Date
Army Agniveer Exam Date

इंडियन आर्मी अग्निवीर परीक्षा के लिए बड़ा बदलाव 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इंडियन आर्मी की ओर से इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती में सबसे पहले ही बड़ा बदलाव किया गया है इस बार इंडियन आर्मी की ओर सेफिजिकल टेस्ट पास करने वाले सभी पदों के लिए एक एडाप्टिबिलिटी टेस्ट भी लिया जाएगा जिसमें यह चेक किया जाएगा कि अभ्यर्थी मिलिट्री के मोहल्ले में ढलने लायक है या नहीं इस टेस्ट के तहतफेल होने वाले अभ्यर्थियों को इस भर्ती से बाहर कर दिया जाएगा इसमें वहीं पास होगाजो यह टेस्ट क्लियर करेगा उसके बाद उसका मेडिकल होगा।

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा तिथि को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है नोटिस के तहत यह बताया गया है कि इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे या नहीं 19 अप्रैल या 20 अप्रैल को एडमिट कार्ड सभी अभ्यर्थियों को जारी कर दिए जाएंगे इसकी परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को करवाया जाएगा।

इस वैकेंसी को विभाग की ओर से अग्निवीर जनरल ड्यूडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं 10वीं पास), महिला सेना पुलिस, हवलदार सर्वेयर ऑटो कार्टोग्राफर, सिपाही फार्मा, नर्सिंग असिस्टेंट और नर्सिंग असिस्टेंट (पशु चिकित्सा) आदि पदों के लिए निकल गया है। 

इस भर्ती में सबसे पहले अग्निवीरों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा कर आयोजित करवाई जाएगी उसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगाउसके बाद मेरिट सूची तैयार की जाएगी उसके बाद सर्विस काउंटर होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग सेंटर पर रिपोर्टिंग होगी।

Army Agniveer Exam Date Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को करवाया जाएगा इसका आयोजन संपूर्ण देश भर में करवाया जाएगा इसके लिएसभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे इस भर्ती से जुड़ी हुई संबंधित जानकारी हम समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से अवश्य ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय पर सूचना मिल सके।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment