web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy: माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती का 500 पदों के लिए 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

माध्यमिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 500 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जो 29 मार्च चलते रहेंगे। 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में माध्यमिक शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 25 मार्च से शुरू हो चुके हैं जो 29 मार्च तक भरे जाएंगे यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप इन निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।   

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy
Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वैदिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास रखी गई है। 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिनको ओपन करके ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा आवेदन फार्म में कुछ जानकारियां पूछे जाएगी जिसे ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करना है। 

आवेदन फार्म सफलता पूर्ण कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है उसके बाद सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 25 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  29 मार्च 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment