web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Van Mitra Yojana: वन मित्र योजना के तहत 7500 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

वन मित्र योजना के तहत विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 7500 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए हैं।

सरकार की ओर से बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए वन मित्र योजना की शुरुआत की गई है इस योजना में अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट करकेइस योजना में हिस्सा ले सकते हैं इस योजना के अंतर्गत गैर वन भूमि पर वृक्षारोपण गतिविधियों में सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए योजना कोलागू किया गया है। 

Van Mitra Yojana
Van Mitra Yojana

वन मित्र योजना आवेदन शुल्क 

वन मित्र योजना के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इस भर्ती के लिए सभी श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

वन मित्र योजना आयु सीमा 

इस योजना के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष तक रखी गई है।

वन मित्र योजना के तहत योग्यता

वन मित्र योजना के लिए आवेदन करने वालेअभ्यर्थियों कीयोग्यता उनके परिवार की आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम होनी चाहिए इसके अलावाजिन परिवारों की 1 लाख 80 हजार से काम आए हैं वह इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

वन मित्र योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज 

वन मित्र योजना के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र , , जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और मोबाइल नंबर होना बहुत ही आवश्यक है। 

वन मित्र योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया 

इस योजना में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कोनीचे दिए गए डायरेक्ट ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको योजना का रजिस्ट्रेशन फॉर्म को कंप्लीट करना है इस प्रकार से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म अपने मोबाइल या लैपटॉप पीसी के जरिए भर सकते हैं। 

 Van Mitra Yojana Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑफिशल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

अप्लाई ऑनलाइन : यहां से करें

ऑफिसियल वेबसाइट: यहां देखें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment