web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BJP Lok Sabha Candidate List: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी की

Photo of author

Follow US

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है अब आप चेक कर सकते हैं कि आपकी लोकसभा क्षेत्र से कौन सा कैंडिडेट मैदान में उतरा है।

लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी कर दिया गया है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वह गृहमंत्री अमित शाह जी द्वारा 195 नाम की लिस्ट जारी की गई है जिसमें कई राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। इस लेख के माध्यम से आप भी चेक कर सकते हैं कि आपका भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव में कौन सा कैंडिडेट को मैदान में उतारा है।

भाजपा की ओर से जारी की गई पहली लोकसभा उम्मीदवारों की सूची में 50 उम्र से कम उम्र वाले लगभग 47 उम्मीदवार है वहीं अनुसूचित जाति के 27 अनुसूचित जनजाति के 18 और अन्य पिछड़ी श्रेणी के 57 उम्मीदवार शामिल है इसमें लगभग 28 महिला उम्मीदवार भी भाजपा की ओर से मैदान में उतरे हैं। हम आपके यहां पर सभी राज्यों में जहां पर लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की लिस्ट जारी की गई है उसकी लिस्ट को इस लेख के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप लोकसभा क्षेत्र के आगेकैंडिडेट का नाम भी देख सकते हैं।

BJP Lok Sabha Candidate List
BJP Lok Sabha Candidate List

लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए भाजपा की ओर से जारी की गई सूची में लगभग 16 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए सूचित जारी की गई है इसमें कई बड़े नाम शामिल है इसके अलावा सबसे बड़ा बदलाव यह भी किया गया है कि कांग्रेस से बीजेपी में आए कई लोगों को भाजपा ने टिकट दिया है जैसे कि राजस्थान में बांसवाड़ा से महेंद्रजीत सिंह मालवीय नागौर से ज्योति मिर्धा का नाम भी शामिल है उसी प्रकार कई राज्यों के नए लोगों को भी भाजपा की ओर से मौका दिया गया है।

वहीं भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे इससे पहले वह 2014 में और 2019 में लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं वहीं अभी भी वह वाराणसी सेलोकसभा चुनाव के तहत मैदान में उतरे हैं वहीं राजनाथ सिंह जी भी वर्तमान में लखनऊ का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हमारे देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा जल्दी कर दी जाएगी उसके बाद सभी पार्टियों अपने-अपने टिकट वितरित करेगी लेकिन इस मामले में भाजपा ने सबसे पहले ही टिकट वितरित कर दिए हैं और सबको चौकन्ना कर दिया है। 

BJP Lok Sabha Candidate List Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment