web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Traffic Man Vacancy: ट्रैफिक मेन भर्ती का 12वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ट्रैफिक में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 12वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म28 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है। 

ट्रैफिक मेन भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में ट्रैफिक मेन  भर्ती का नोटिफिकेशन स्टाप सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन26 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

Traffic Man Vacancy
Traffic Man Vacancy

ट्रैफिक मेन भर्ती आवेदन शुल्क 

ट्रैफिक मेन भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

ट्रैफिक मेन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमावर्ती स्वस्थ तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही ओबीसी ईडब्ल्यूएस एससी एसटी वह सभी आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

ट्रैफिक मेन भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें। 

ट्रैफिक मेन भर्ती चयन प्रक्रिया 

ट्रैफिक मेन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन प्री एग्जाम मुख्य परीक्षावी फिजिकल टेस्ट इसके अलावा मेडिकल एग्जामिनेशन व डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

ट्रैफिक मेन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ट्रैफिक मेन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभी आरती अधिसूचना को अवश्य देखें जिसका डायरेक्ट लिखे नीचे उपलब्ध है। 

अधिसूचना को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करने हैं वह यदिआवेदन शुल्क है तो आवेदन शुल्क का भुगतान करना है नहीं तो आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके फाइनल सबमिट करना है वह साथ ही में सुरक्षित प्रिंट आउट भी आवेदन फार्म का ले लेना है।  

Traffic Man Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि28 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment