web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DDA Vacancy: विकास प्राधिकरण भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

विकास प्राधिकरण भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से 10वीं पास युवाओं के लिए जारी कर दिया गया है जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं जो 3 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

विकास प्राधिकरण भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसर्ट इंडिया लिमिटेड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन विभाग की ओर से एमटीएस वह स्टाफ कर ड्राइवर के 66 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 29 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 3 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।  

DDA Vacancy

विकास प्राधिकरण भर्ती आवेदन शुल्क 

विकास प्राधिकरण भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी वह महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों को 850 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 351 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

विकास प्राधिकरण भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक निर्धारित की गई है। 

विकास प्राधिकरण भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा स्टाफ कर ड्राइवर के पद हेतुड्राइविंग लाइसेंस भी होना जरूरी है इसके अलावा योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें। 

विकास प्राधिकरण भर्ती चयन प्रक्रिया 

विकास प्राधिकरण भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

विकास प्राधिकरण भर्ती आवेदन प्रक्रिया

विकास प्राधिकरण भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य चेक कर लेना चाहिए ताकि उसकी संपूर्ण जानकारी समझ में आ सके। 

जारी किए गए नोटिफिकेशन को सफलतापूर्ण देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में अपलोड करना है। 

उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके फाइनल सबमिट करना है याद रखें आवेदन फार्म को जब भी फाइनल सबमिट करें उसका प्रिंट आउट तुरंत ले लेना है ताकि कभी भी भविष्य में काम आ सके।  

DDA Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि29 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 3 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment