web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Teacher Vacancy: फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

संस्कार शिक्षा संघ की ओर से शिक्षक भर्ती के तहत फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 25 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं।

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में शिक्षक के पदों हेतु नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड थर्ड ग्रेड के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून निर्धारित की गई है। 

Teacher Vacancy
Teacher Vacancy

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आवेदन शुल्क 

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 370 रुपए वह अनुसूचित जाति वह अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 320 रुपए आवेदन शुल्क  देना होगा।

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है यानी इसमें कोई आयु सीमा का प्रावधान नहीं है। 

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती शैक्षिक योग्यता

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्तसंस्थान से कक्षा 12वीं इसके अलावास्कूल का अनुभव स्नातक, स्नातकोत्तर, डीएलएड, बीएड, शिक्षक पात्रता परीक्षा एवं समकक्ष होना जरूरी है। 

इसके अलावा इसके तहततकनीकी सहायक कंप्यूटर इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिशियन का पद भी शामिल किया गया है जिसमें योग्यता 10वीं पास उसके अलावा अनुभव स्नातक स्नातकोत्तर, कंप्यूटर साइंस, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, बैचलर डिग्री 1 वर्ष का अनुभव एवं समकक्ष रखी गई है।

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया 

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा उसके बाद परीक्षा परिणाम दस्तावेज सत्यापन और 7 दिन का प्रशिक्षण होगा। 

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

फर्स्ट ग्रेड सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी आपकोआधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है जिसको ध्यान पूर्वक देखना है।  

इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं वह सभी जानकारी को भरकर आवेदन फार्म को सबमिट भी कर सकते हैं।  

Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 25 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 10 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 1 , डाउनलोड करें 2

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment