web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC LDC Vacancy: एसएससी एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 8 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 7 मई तक रखी गई है। 

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में एसएससी की ओर से एक बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन स्टाफ सिलेक्शन कमिशनने एलडीसी सहित जेएसओ डीईओ  कृपा हेतु जारी किया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई तक निर्धारित की गई है।

SSC LDC Vacancy
SSC LDC Vacancy

एसएससी एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

एसएससी एलडीसी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में झूठ भी प्रदान की जाएगी। 

एसएससी एलडीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है। 

एसएससी एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा टियर फर्स्ट और टियर सेकंड उसके बाद स्केल टेस्ट टाइपिंग टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

एसएससी एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन फार्म को ओपन करना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को भी साथ में अपलोड करना है।  

सफलता पूर्ण आवेदन के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अभ्यर्थी अपनी श्रेणी के अनुसार करें उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को पूरा करें याद रखें आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट लेना ना भूले। 

SSC LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 7 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment