web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Answer Key: एसएससी जीडी आंसर की का इंतजार खत्म, तुरंत इस प्रकार चेक करें 

Photo of author

Follow US

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा की आंसर की को लेकर इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है एसएससी जीडी आंसर की विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी गई है ।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी एसएससी की ओर से एसएससी जीडी भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करवाया गया था जिसमें देश के 45 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा लिया था देश के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने परीक्षा में हिस्सा लिया था वह अभ्यर्थी एसएससी जीडी आंसर की को लेकर लगातार समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं हालांकि अब उनको ज्यादा प्रतीक्षा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है अब 45 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का इंतजार जल्दी खत्म होने वाला है वह आंसर की विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकेंगे।

SSC GD Answer Key
SSC GD Answer Key

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 12 मार्च को सफलता पूर्ण कंप्लीट कर दिया गया थायह परीक्षा देश भर में कई स्विफ्ट में आयोजित करवाई गई थी इसमें एक शिफ्ट की परीक्षा किसी कारणवश कैंसिल की गई थीउसे परीक्षा का आयोजन 30 मार्च को सफलता पूर्ण करवाया गया है 30 मार्च को परीक्षा जो कैंसिल की गई थी उसके आयोजन के बाद अब सभी अभ्यर्थियों को उत्तर कुंजी का इंतजार है और वह जानना चाहते हैं कि हमारे उत्तर कुंजी कब तक जारी की जाएगी।

इस बार एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से ऑनलाइन आवेदन फार्म 24 नवंबर 2023 से शुरू करवाए गए थे जिसके लिए आवेदन फार्म लेने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 तक रखी गई थी उसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक करवाया गया वहीं एक शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन 30 मार्च को भी करवाया गया अपरिक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थीआंसर की देखना चाहते हैं। 

 लेकिन अभी तक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से एसएससी जीडी उत्तर कुंजी जारी नहीं की गई हैअब आपका सवाल यह है की आंसर की कब तक जारी होगी जारी होने में कितना टाइम लगेगा फिर आप सभी को जानकारी के मुताबिक बता दें की आंसर की आज या कल या अगले एक-दो दिनों में कभी भी जारी की जा सकती हैं इसकी आधिकारिकअपडेट अभी तक आना बाकी है।

इस प्रकार चेक कर सकेंगे एसएससी जीडी आंसर की

एसएससी जीडी उत्तर कुंजी देखने के लिए अभ्यर्थियों को हमारे इस लेख में दिए गए नीचेलिंक पर क्लिक करना होगा।

जैसे ही आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करोगे उसके बाद आपके सामने नए विंडो ओपन होगा जिसमें आपका रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना है उसके पश्चात आपकोसबमिट बटन पर क्लिक करना है।

 जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आंसर की दिखाई देगी जिसमें आपको आंसर की चेक कर लेना है।

 SSC GD Answer Key Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी आंसर की चेक यहां से करें – Check Now

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment