web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Exam Calendar: एसएससी ने जारी किया नया एक्जाम कैलेंडर, यहां से तुरंत डाउनलोड करो 

Photo of author

Follow US
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नया एक्जाम कैलेंडर जारी कर दिए गए हैं जिसमें महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की गई है।

एसएससी यानी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भर्तीयों के संबंध में नई परीक्षा तिथि घोषित की गई है ऐसे अभ्यर्थी जो इन भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे हैं उनके लिए यह विशेष सूचना है यानी जो नवीनतम एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है उसमें कुछ परीक्षाओं की तिथि में बदलाव किया गया है अब यह परीक्षाएं जुनून और जुलाई में आयोजित करवाई जाएगी कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं।

स्टाफ सिलेक्शन कमिशनके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यह नोटिफिकेशन 7 जून को शाम को जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन के तहत कई नई भर्ती परीक्षाओं की तिथियां काऐलान किया गया है इससे पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 8 अप्रैल को नोटिस जारी किया गया था जिसमें एग्जाम डेट की जानकारी सम्मिलित की गई थी लेकिन उसे एक्जाम कैलेंडर के आधार पर नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें कुछ बदलाव किया गया है। 

जिन उम्मीदवारों ने एसएससी चयन पोस्ट परीक्षा (चरण 12) के लिए आवेदन किया है, उनके लिए ध्यान देने योग्य खबर है। परीक्षा का आयोजन 20 जून, 21 जून, 24 जून, 25 जून और 26 जून 2024 को किया जाएगा इसके अलावा कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल सीएचएसएल परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि पेपर फर्स्ट परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई, 2 जुलाई, 3 जुलाई, 4 जुलाई, 5 जुलाई, 8 जुलाई, 9 जुलाई, 10 जुलाई और 11 जुलाई 2024 को किया जाएगा जारी की गई परीक्षा तिथि के अनुसार आप अपनी तैयारीजारी रख सकते हैं इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए विभाग के आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं। 

SSC Exam Calendar Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी द्वारा जारी किया गया नया कैलेंडर – यहां से डाउनलोड करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment