web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Exam Calendar: एसएससी का नया एक्जाम कैलेंडर जारी, 9 भर्तीयों की परीक्षा तिथि घोषित 

Photo of author

Follow US
कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें 9 भरतीयों की परीक्षा तिथि से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी प्रकाशित की गई है। 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती परीक्षाओं 2024 के लिए एक नया अपडेटेड कैलेंडर जारी किया है जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार नई भर्तियों परीक्षाओं की तिथि को लेकर संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई हैजो कैलेंडर स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किया गया है उसमें अगस्त तक होने वाली सभी भरतीयों की जानकारी दी गई है।

जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार 5 नई भर्तियां आयोजित की जाएगीइसके अलावा 4 वर्तमान में चल रही भरतीयों के लिए आवेदन फॉर्म कंप्लीट हो चुके हैं उनके लिए परीक्षा तिथि की घोषणा सुचारू रूप से स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से की गई है। 

इस प्रकार होगी भर्ती परीक्षाएं 

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार जूनियर इंजीनियर (सिविल)परीक्षा के लिएआवेदन फार्म 28 मार्च से 18 अप्रैल 2024 तक भरवा गए थे जिसकी परीक्षा का आयोजन 5 जून से लेकर 7 जून 2024 के बीच करवाया गया है। 

इसके अलावा एसएससी की ओर से दिल्ली पुलिस और सशस्त्र सीमा बल में सब इंस्पेक्टर परीक्षा का आयोजन 20 जून से लेकर 26 जून 2024 के मध्य करवाया जाएगा।  यह परीक्षा आयोजित होने के बाद कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2) का आयोजन 1 जुलाई से लेकर 11 जुलाई के मध्य करवाया जाएगा उसके बाद सितंबर 2024 में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसका नोटिफिकेशन 24 जून को जारी किया जाएगा। 

उसके बाद मल्टीटास्किंग स्टाफ एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन 27 जून को जारी किया जाएगाजिसके लिए आवेदन फार्म 27 जून से लेकर 31 जुलाई तक भरे जाएंगे उसके बाद परीक्षा का आयोजन अक्टूबर नवंबर 2024 में करवाया जाएगा इसके बाद स्टेनोग्राफर ग्रेड कोड का नोटिफिकेशन 26 जुलाई 2024 को जारी किया जाएगा इसके लिए आवेदन फार्म 26 जुलाई से लेकर 24 अगस्त 2024 तक भरे जाएंगे उसके बाद परीक्षा तिथि अक्टूबर नवंबर में आयोजित की जाएगी। 

यह सभी परीक्षाएं होने के बाद जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर ट्रांसलेटर के लिए आवेदन फार्म 2 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक भरे जाएंगे उसके बाद इसकी परीक्षा का आयोजन अक्टूबर नवंबर 2024 में करवाया जाएगा यह परीक्षा होने के बाद  कांस्टेबल जीडी (सशस्त्र सीमा बल) परीक्षा का आयोजन जनवरी-फरवरी 2025 में करवाया जाएगाजिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 अगस्त से लेकर 5 अक्टूबर के मध्य भरे जाएंगेजिसका नोटिफिकेशन साथ अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। 

SSC Exam Calendar Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी का नया एक्जाम कैलेंडर – डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment