web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC CPO Application Status: एसएससी सीपीओ एप्लीकेशन स्टेटस जारी,देखें आपकी परीक्षा कब और कहां होगी

Photo of author

Follow US
एसएससी सीपीओ एप्लीकेशन स्टेटस स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया हैआप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं कि आपकी परीक्षा कहां और किस दिन आयोजित होने वाली है।

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए एप्लीकेशन स्टेटस स्टाफ सिलेक्शन कमिशनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 27 जून, 28 जून और 29 जून को 3 दिनों तक किया जाएगा। सभी अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अब अपने एप्लीकेशन स्टेटस की जांच कर सकते हैं और देख सकते हैं कि उनकी परीक्षा कहां आयोजित होगी।

एसएससी ने 4187 पदों के लिए सीपीओ भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, जो ऑल इंडिया के लिए निकली है। आवेदन फार्म 4 मार्च से लेकर 28 मार्च तक भरे गए थे। ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद, एसएससी ने सीपीओ परीक्षा की तारीख घोषित की है।

एसएससी ने सीपीओ भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 27 जून, 28 जून और 29 जून को करने का निर्णय लिया है। इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन या चार दिन पूर्व जारी किए जाएंगे। किसी भी अभ्यर्थी को बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा कक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा, सभी अभ्यर्थी को अपने एप्लीकेशन स्टेटस की जांच करनी चाहिए ताकि वे यह जान सकें कि उनकी परीक्षा किस दिन और कहां पर आयोजित हो रही है।

सएससी सीपीओ भर्ती एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले अभ्यर्थियों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां परआपको भर्ती सेक्शन में जाने के लिए विकल्प मिलेगा वेबसाइट पर भर्ती या नवीनतम समाचार सेक्शन का चयन करेंयहां आपको वर्तमान और पिछली भर्तियों के लिए सूचना मिलेगी।

इस सेक्शन में आपको ‘एसएससी सीपीओ एप्लीकेशन स्टेटस’ या ‘एप्लीकेशन स्थिति’ जैसा विकल्प मिलेगा जिस ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद यहां आपसे आपके आवेदन पत्र में दिए गए व्यक्तिगत विवरण की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा ।

उसके पश्चात अपने व्यक्तिगत विवरणों की सत्यापन के बाद, आपको अपने एप्लीकेशन का स्टेटस दिखाई देगा यहां आप देख सकते हैं कि आपका एप्लीकेशन कितनी प्रक्रिया में है और क्या अगले चरण हैं अगर आपका एप्लीकेशन स्टेटस ‘प्रवेश पत्र जारी’ हो गया है, तो आप अपना प्रवेश पत्र भी इसी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CPO Application Status Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NR रीजन एग्जाम सिटी
NWR रीजन एग्जाम सिटी
CR रीजन एग्जाम सिटी

SR रीजन एग्जाम सिटी
WR रीजन एग्जाम सिटी
ER रीजन
एग्जाम सिटी

MPR रीजन एग्जाम सिटी
KKR रीजन
एग्जाम सिटी
NER रीजन एग्जाम सिटी

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment