web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC Bharti Notification: एसएससी ने 10वीं पास युवाओं के लिए 2000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया 

Photo of author

Follow US

कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 26 मार्च तक निर्धारित की गई है। 

एसएससी भर्ती के लिएप्रतीक्षा कर रहे हैं बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2000 पदों के लिए नई भर्ती की अधिक सूचना जारी की गई है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च तक रखी गई है।   

SSC Bharti Notification
SSC Bharti Notification

एसएससी भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी वह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के आवेदकों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक देने की जरूरत नहीं है। 

एसएससी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें अलग-अलग पोस्ट वाइज अलग-अलग आयु सीमा रखी गई हैइसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 18 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसी के साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

एसएससी भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसएससी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा दसवींपास वह इसके अलावा कक्षा 12वीं पास वह स्नातक रखी गई है इसमें तीन प्रकार की पोस्ट रखी गई है जिसमें योग्यता भी अलग-अलग है । 

एसएससी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसे देखना है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्व देखने के बाद हमारे इस लेख में नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करना है। 

सभी आवेदन प्रक्रिया को कंप्लीट करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी श्रेणी के अनुसार करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

SSC Bharti Notification Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 26 फरवरी 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  26 मार्च 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – Registration (OTR), Login to Apply

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment