web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Primary Teacher Vacancy: प्राइमरी टीचर के 40247 पदों के लिए निकाली नई भर्ती, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US

पब्लिक सर्विस कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राइमरी टीचर भर्ती के 40247 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जो 2 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

शिक्षक भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है हाल ही में प्राइमरी टीचर के पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना पब्लिक सर्विस कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुई है यह अधिसूचना 40247 पदों के लिए जारी की गई हैजिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 2 अप्रैल तक रखी गई है। 

Primary Teacher Vacancy
Primary Teacher Vacancy

प्राइमरी टीचर भर्ती आवेदन शुल्क 

प्राइमरी टीचर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी है तू 750 रुपया आवेदन शुल्क इसके अलावा शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब के अभ्यर्थियों हेतु ₹200 वह अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों तो ₹200 आवेदन शुल्क रखा गया है। 

प्राइमरी टीचर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

प्राइमरी टीचर भर्ती शैक्षिक योग्यता

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल अवश्य करें क्योंकि उसमें सभी जानकारियां विस्तृत रूप से दी गई है । 

प्राइमरी टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया 

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

प्राइमरी टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य चेक करें ताकि आपको संपूर्ण जानकारी समझ में आ सके उसके बाद ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन फॉर्म फीस का भुगतान करें।  

इस प्रकार आप आवेदन फार्म को सफलतापूर्ण कंप्लीट कर सकते हैं उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित करंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Primary Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 11 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  2 अप्रैल 2024

पोस्ट डिटेल नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment