web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSB Junior Assistant Vacancy: एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

स्टाप सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक रखी गई है। 

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 108 पदों के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों हेतु नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म विभाग की ओर से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।  

SSB Junior Assistant Vacancy
SSB Junior Assistant Vacancy

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1000 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थी को कंप्यूटर का अच्छा खासा नॉलेज भी होना जरूरी है। 

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा कंप्यूटर टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद ही आवेदन करें।  

ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म का पेज खुलेगा उसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें यह सभी प्रक्रिया कंप्लीट करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।  

SSB Junior Assistant Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू 

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment