web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sipahi Vacancy: सिपाही भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए 3734 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन 3734 पदों के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिएआवेदन फार्म 1 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 29 मार्च तक रखी गई है। 

सिपाही भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में सिपाही भर्ती का 3734 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्मऑनलाइन मोड में रखे गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मार्च तक रखी गई है।  

Sipahi Vacancy
Sipahi Vacancy

सिपाही भर्ती आवेदन शुल्क 

सिपाही भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदन को हेतु ₹170 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

सिपाही भर्ती आयु सीमा

कृषि विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वैदिक तमायु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी की आवेदन को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

सिपाही भर्ती शैक्षिक योग्यता

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कि शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए। 

सिपाही भर्ती चयन प्रक्रिया 

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट उसके बाद मुख्य परीक्षा उसके बाद इंटरव्यू के आधार पर व फाइनल मेरिट सूची तैयार कीजाएगी। 

सिपाही भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के बटन पर क्लिक करना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।   

ध्यान रखें सबसे पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भर उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  

आवेदन फार्म से जुड़ी हुई सभी जानकारियां कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसका एक प्रिंटआउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Sipahi Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 1 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 29 मार्च 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment