web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ESIC Vacancy: राज्य बीमा निगम भर्ती का 1930 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

राज्य बीमा निगम भर्ती का नोटिफिकेशन संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू होंगे जो 27 मार्च तक चलते रहेंगे। 

राज्य बीमा निगम भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है इस भर्ती की अधिसूचना यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की ओर से जारी की गई है यह अधिसूचना कर्मचारी राज्य बीमा निगम नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों के लिए जारी की गई है इसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 मार्च तक रखी गई है। 

ESIC Vacancy

राज्य बीमा निगम भर्ती आवेदन शुल्क 

राज्य बीमा निगम भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी एन एपीठेली श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके अलावाअन्य सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

राज्य बीमा निगम भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी की आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

राज्य बीमा निगम भर्ती शैक्षिक योग्यता

राज्य बीमा निगम भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कि शैक्षणिक योग्यता बीएससी नर्सिंग या जीएनएम कोर्स 1 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए, योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह देखें। 

राज्य बीमा निगम भर्ती चयन प्रक्रिया 

राज्य बीमा निगम भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

राज्य बीमा निगम भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राज्य बीमा निगम भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी अधिसूचना को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें वह अपनी योग्यता की जांच करें।   

योग्यता की जांच करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म को सही तरीके से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें।

 सभी प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है।  

ESIC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 7 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 27 मार्च 2024 

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment