web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Closed News: सभी स्कूलों में इतने दिनों की छुट्टी घोषित हुई, इन स्कूलों में स्कूल का टाइम भी बदल गया 

Photo of author

Follow US

स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को लेकर इस वक्त की बहुत ही बड़ी खबर है ज्यादा गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक छोटी घोषित की गई है सरकार की ओर से छुट्टी का ऐलान ज्यादा गर्मी को देखते हुए घोषित किया गया है। 

प्रदेश के स्कूल में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबरआई है जानकारी के मुताबिक बता दें कि ज्यादा गर्मी पड़ने के कारण स्कूलों में सरकार की ओर से छुट्टी घोषित की गई है छुट्टी घोषित करने के साथ-साथ स्कूलों का टाइम भी चेंज कर दिया गया है ताकि गर्मी का साइड इफेक्ट ज्यादा बच्चों पर नहीं पढ़ सके हम इस लेख के माध्यम से आपके समस्त राजकीय एवं राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर के सभी विद्यालयों का समय पलब्ध करवा रहे हैं जिसे बदल दिया गया है।

School Closed News
School Closed News

आप सभी यह तो जानते हैंजब भी ज्यादा गर्मी पड़ती हैं तब स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों पर इसका बहुत बुरा असर पड़ता है यानी उनका स्वास्थ्य कभी भी बिगाड़ सकता है इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार कभी भी बड़ा फैसला ले सकती हैं हाल ही में सरकार ने कई जिलों में स्कूलों कोबंद किया है जिन जिलों में ज्यादा तापमान मापा गया है वहां पर छुट्टियां घोषित कर दी गई है यानी इन जिलों में 9 मईमें से लेकर 11 में तक का सरकार की ओर से अवकाश घोषित कर दिया गया है यदि इससे अगले दिन भी ज्यादा गर्मी पड़ीतो सरकार आगे का फैसला आगे ले सकती है।

अभी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों कोइस बात की सोच है कि अब इसको लगेंगे तो किस टाइम लगेंगे तो सरकार की ओर से स्कूलों का टाइम कुछ अलग किया गया है यह टाइम प्रत्येक जिला कलेक्टर द्वाराअलग-अलग किया गया हैइसमें ज्यादा गर्मी वालेस्कूलों का समय सुबह 11:00 बजे तक कर दिया गया है यानी स्कूल शुरू होने के बाद 11:00 तक थी स्कूल लगेगी उसके बाद छुट्टी कर दी जाएगी। 

School Closed News Today Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देश की सरकारी और निजी स्कूलों की सूचना समय-समय पर प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय पर सूचना मिल सके।  

सरकारी स्कूलों में छुट्टियों का आदेश और स्कूल का समय बदलने का आदेश यहां से- डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment