web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Scholarship Form Start: इन कक्षाओं में पढ़ने वाली सभी लड़कियों को मिलेंगे 20 हजार रुपए, आवेदन शुरू

Photo of author

Follow US

कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ने वाली लड़कियों को स्कॉलरशिप के तहत ₹20000 मिलेंगे इस छात्रवृत्ति योजना को ओमरोन हेल्थ केयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 मई तक रखी गई है। 

कक्षा नौवीं से लेकर कक्षा 12वीं में पढ़ रही छात्राओं को अब ओमरोन छात्रवृत्ति योजना के तहत स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी स्कॉलरशिप योजना का विज्ञापनजारी कर दिया गया है यह छात्रवृत्ति भारत में पढ़ने वाली सभी छात्र-छात्राओं को किसी भी स्कूल में है उन्हें मिलेगी इस छात्रवृत्ति के तहत ₹20000 प्रत्येक छात्राओं को मिलेंगे।

ओमरोन हेल्थ केयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू की गई छात्रवृत्ति योजना में भारत में निवास करनेवाली वह स्कूलों में पढ़ने वाली सभी छात्राएं आवेदन कर सकते हैं इस छात्रवृत्ति योजना में हिस्सा लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क के भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है यानी आप अगर कक्षा नवी से लेकर कक्षा 12वीं में पढ़ने वाली हैं तो आपको यह छात्रवृत्ति ₹20000 दी जाएगी।

Scholarship Form Start:
Scholarship Form Start

यदि आपके परिवार में भी कोई छात्र हैं जो कक्षा नवी से लेकर कर कक्षा 12वीं के बीच किसी भी कक्षा में पढ़ती हैं तो उसके लिए आप भी आवेदन कर सकते हैं हालांकि आपको एक बात अवश्य ध्यान में रखनी होगीबालिका के पिछले वर्ष में काम से कम 75 प्रतिशत अंक हासिल किए हुए होने चाहिएइसके अलावा परिवार की वार्षिक आय कम होनी चाहिए और भारत की मूल निवासी भी होनी चाहिए।

इस छात्रवृत्ति योजना में भाग लेने के लिए बालिका के पास अंतिम वर्ष की मार्कशीट वर्तमान स्कूल प्रवेश प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र आधार कार्ड पहचान पत्र आदि दस्तावेज भी होने बहुत जरूरी है।

ओमरोन छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन करें इस प्रकार 

इस योजना में अगर आप भी शामिल होना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा।

सबसे पहले आपकोविभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देख लेना है उसके बाद आवेदन फार्म में जो जानकारियां पूछी गई है उसे ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करने हैं।

यह काम करने के बाद आपको आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Scholarship Form Start Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment