web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Reet Update: रीट भर्ती 21000 पदों के लिए आई बड़ी अपडेट, अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी 

Photo of author

Follow US
राजस्थान हाई कोर्ट ने रीट भर्ती 2022 से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है  इसके अलावा इस फैसले के साथ ही रीट भर्ती पर लगी रोक भी हट गयी है हाईकोर्ट के इस फैसले से 21000 पदों पर होने वाली रीट भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।

रीट भर्ती परीक्षा को लेकर इंतजार करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है अब उम्मीदवारों कोरीट भर्ती को लेकर ज्यादा इंतजार करना नहीं पड़ेगा रीट भर्ती  2024 के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा यह फैसला उन सभी अभ्यार्थियों के लिए बड़ी राहत है जो लंबे समय से रीट भर्ती का इंतजार कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान में आयोजित रीट भर्ती 2022 में लेवल 1 की परीक्षा में कुछ प्रश्नों को लेकर विवाद उठे थे इन विवादित प्रश्नों को लेकर निधि चौधरी, प्रिंयक शर्मा सहित 140 से अधिक उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी 2024 में हाईकोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुना दिया है हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया कि विवादित 21 प्रश्नों में से 19 प्रश्नों को गलत पाया गया है। इन 19 प्रश्नों को परीक्षा से हटा दिया गया है।

रीट भर्ती मामले में बड़ा फैसला, 21000 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट भर्ती 2022 (लेवल 1) से जुड़े सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है जस्टिस समीर जैन की एकल पीठ ने 10 जून को यह महत्वपूर्ण फैसला सुनाया हाईकोर्ट के इस फैसले से रीट भर्ती में अटकी हुई 21000 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ कर दिया है।

फिलहाल के समय में जो यह फैसला उन याचिकाओं को खारिज करता है जिनमें रीट परीक्षा में कुछ प्रश्नों को लेकर आपत्ति जताई गई थी इसके अलावा याचिकाकर्ताओं ने मांग की थी कि इन विवादित प्रश्नों को रद्द कर दिया जाए और परीक्षा दोबारा ली जाए लेकिन इसको इनकार करके हाईकोर्ट ने याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा कि रीट परीक्षा आयोजित करने वाली समिति ने विवादित प्रश्नों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सभी विवादित प्रश्न सही पाए गए हैं हाईकोर्ट ने इस रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए कहा कि याचिकाओं में लगाए गए आरोप निराधार हैं।

हाई कोर्ट द्वारा दिए गए इस बड़े फैसले के बाद रीट भर्ती 2022 के लंबे इंतजार का दौर बिल्कुल रूप से खत्म हो चुका है अब शिक्षा विभाग रिक्त पदों पर जल्द ही नियुक्तियां कर सकेगा इसको लेकर कोई भी अपडेट आएगी तो आपको सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी।

Reet Update Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रीट भर्ती से जुड़ी हुई लेटेस्ट अपडेट सबसे प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको जब भी कोई भी सूचना हो वह तुरंत मिल सके।

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment