web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 12th Result Declared: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट जारी, अपना रिजल्ट 1 मिनट में यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 12वीं का परिणाम आज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है कक्षा 12वीं के कला वाणिज्य विज्ञान वर्ग में शामिल होने वाले परीक्षार्थी परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई कक्षा 12वीं की परीक्षाका परिणाम राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दिनांक 20 मई 2024 को जारी कर दिया गया है राजस्थान बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा कला वाणिज्य विज्ञान वर्ग के लिए आयोजित करवाई गई थी जिसमें प्रदेश के 9 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे थे लेकिन उनका इंतजार जल्द ही खत्म हो चुका है और परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जिसे छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं।

RBSE 12th Result Declared
RBSE 12th Result Declared

जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की कक्षा 12वीं की परीक्षा का परिणाम बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा जारी किया गया है इस बार परिणाम विज्ञान वाणिज्य कल तीनों संख्याओं का एक साथ जारी किया गया है इस परिणाम को बोर्ड ने  20 मई दोपहर 12:15 प्रकाशित किया है जिसे कक्षा 12वीं की कला वाणिज्य विज्ञान परीक्षा में बैठे अभ्यर्थी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इस वर्ष की कक्षा 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 26 फरवरी से शुरू करवाया गया था जो 4 अप्रैल तक सफलतापूर्ण कंप्लीट हुआ परीक्षा में करीबन 9 लाख से अधिक छात्राएं उपस्थित हुए थे जो लगातार समय से परीक्षा के परिणाम को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे लेकिन उनकी प्रतिष्ठा और उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है वह अपना परिणाम अपने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन घर बैठे चेक कर सकते हैं।

आरबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं कला विज्ञान वाणिज्य रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

आरबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए हम आपको डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं सबसे पहले आपको उसे लिंक पर क्लिक करना है।

नीचे दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाओगे जहां पर आपको रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है उसके बाद अपने रोल नंबर दर्ज करना है।

रोल नंबर दर्ज करने के बाद नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे अब आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

 RBSE 12th Result Declared Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट यहां से चेक करें

राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट नाम वाइज यहां से देखें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment