web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Board 12th Result: यह लो राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के 9 लाख स्टूडेंट का इंतजार खत्म, यहां से रिजल्ट चेक करें 

Photo of author

Follow US

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कला वाणिज्य विज्ञान का परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित कर दिया गया है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा आयोजित करवाई गई कक्षा 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बहुत ही अच्छी खबर है जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कला वाणिज्य विज्ञान तीनों संख्याओं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा इसके लिए विभाग ने ऑफिशियल डेट का अनाउंस कर दिया है ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने कक्षा 12वीं की परीक्षा में हिस्सा लिया था वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं में बैठे 9 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं रिजल्ट ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan Board 12th Result
Rajasthan Board 12th Result

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं विज्ञान वाणिज्य संख्या का परिणाम 20 मई दोपहर 12:15 बजे प्रकाशित कर दिया गया है  इस परिणाम को राजस्थान के बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा जारी किया गया है। 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा जब से संपन्न हुई है तब से लगातार समय से छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार है उनके मन में एक ही सवाल है कि हमारा रिजल्ट कब जारी किया जाएगा लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है अब किसी भी तरह से उनको ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि बोर्ड ने रिजल्ट डेट की घोषणा की है बोर्ड की ओर से की गई घोषणा के अनुसार अब 20 मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा जानकारी के मुताबिक बता दें कि कक्षा 12वीं के अंदर कला वाणिज्य विज्ञान तीनों संकाय का रिजल्ट इस बार एक साथ जारी किया जाएगा। 

इस वर्ष राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी से लेकर 4 अप्रैल के मध्य करवाया गया था जिसमें प्रदेश के 9 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे जिन्हें अब परिणाम का इंतजार है वह अपना परिणाम घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए चेक कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट इस प्रकार करें चेक

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम आपको इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जैसे ही जाएंगेआपके सामने रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आपको रोल नंबर दर्ज करना है उसके बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

जैसे ही क्लिक करोगे आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Rajasthan Board 12th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट यहां से चेक करें

राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट नाम वाइज यहां से देखें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment