web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan University Admit Card: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड जारी 

Photo of author

Follow US

यूनिवर्सिटी आफ राजस्थान के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं जिन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं वह परीक्षाएं 21 मार्च से शुरू शुरू होने जा रही है।

राजस्थान विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर हैउनके लिए टाइम टेबलपहले जारी कर दिया है हालांकि अब लगातार समय से वह अभ्यर्थी एडमिट कार्ड को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे उनके एडमिट कार्ड राजस्थान यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैंयह एडमिट कार्ड एमए एमएससी एमकॉम और बीए बीएससी बीकॉम के लिए जारी किए गए हैं जिसके लिए परीक्षा शुरू 21 मार्च से होने जा रही है जो 29 मई तक आयोजित की जाएगी।

ऐसे अभ्यर्थी जो राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे उनका इंतजार खत्म हो चुका है अब आप विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं जिसको लेकर संपूर्ण जानकारी इस लेख के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही है।

Rajasthan University Admit Card
Rajasthan University Admit Card

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अबकी बारबीए बीएससी और बीकॉम के लिए सेमेस्टर सिस्टम को लागू किया गया है लेकिन ऐसे छात्र-छात्राएंजिन्होंने पहलेप्रथम वर्ष या द्वितीय वर्ष पास किया है और वह अंतिम वर्ष के लिए पढ़ रहे हैं उनके लिए टाइम टेबल पहले की प्रक्रिया मुताबिक ही जारी किया गया था और एडमिट कार्ड ही इस प्रकार जारी किए गए हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से जो एडमिट कार्ड जारी किया गया हैउसके अनुसार वह परीक्षासमय के अनुसारयह परीक्षाएं प्रत्येक दिन तीन पारियों में आयोजित की जाएगी जिसमें प्रथम पारी सुबह 7:00 से शुरू होगी इसके अलावा दूसरी पारी 11:00 बजे व तीसरी व्यापारी दोपहर 2:00 बजे से शुरू करवाई जाएगी। इन परीक्षाओं के लिएबैठने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एडमिट कार्ड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं जिसे आप नीचे दी गई संपूर्ण प्रक्रिया को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड इस प्रकार डाउनलोड करें

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा प्रकाशित किए गए एडमिट कार्ड को अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद एडमिट कार्ड क्षेत्र के बटन पर क्लिक करना है।

इसके अलावा आप राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी जा सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड सेशन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने सभी कक्षाओं की लिस्ट दिखाई देगी उसमें से अपनी कक्षा का चुनाव करें।

उसके बाद अपने एप्लीकेशन फॉर्म नंबर दर्ज करें उसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें एडमिट कार्ड आप अलग-अलग कक्षाओं का चयन करके डाउनलोड कर सकते हैं आप जिस भी कक्षा में हैं उसे कक्षा का एडमिट कार्ड आप अपने अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं वह प्रिंट आउट करवा सकते हैं।

Rajasthan University Admit Card Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड – Download Now

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment