web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NVS Vacancy: नवोदय विद्यालय भर्ती का 1377 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन नॉन टीचिंग स्टाफ के1370 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जल्द ही शुरू किए जाएंगे। 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में समिति की ओर से 1377 पदों के लिए नया विज्ञापन जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए योग्यता 10वीं 12वीं पास वह स्नातक रखी गई है इसके अलावा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलगयोग्यता रखी गई है जिसका नोटिफिकेशन आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करके देख सकते हैं।  

NVS Vacancy
NVS Vacancy

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती आवेदन शुल्क 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क ₹1000 रखा गया है इसके अलावा अन्य श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों कोआवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार ज्ञात किया जाएगी इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती शैक्षिक योग्यता

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए विभाग की ओर से नोटिफिकेशन कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है इसमें मुख्य रूप से मल्टीटास्किंग स्टाफ, मैस हेल्पर, लैब असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन एंड प्लंबर पद के लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा अन्य सभी पदों के लिए योग्यता 12वीं पासवह डिग्री डिप्लोमा आदि रखी गई है यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी ऑफिशियल आदि सूचना को देखकर ले ले। 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती चयन प्रक्रिया 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

नवोदय विद्यालय की इस भर्ती में आवेदन करने से पहले एक बार अभ्यर्थी अधिसूचना को अवश्य चेक कर लें ताकि वह किसी भी प्रकार के भरम में नए रहे उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें। 

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा उसके बाद आपसे आवेदन फार्म में कुछ जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन को फाइनल सबमिट कर सकते हैं।  

NVS Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फिलहाल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है लेकिन इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म शुरू नहीं किए गए हैं इसके लिए जल्द ही नवोदय विद्यालय समिति की ओर सेआवेदन शुरू होने की तिथि घोषित की जाएगी उसके बाद आवेदन फार्म शुरू किए जाएंगे। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment