web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET Exam Date: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा तिथि घोषित हुई, इस दिन होगी परीक्षा 

Photo of author

Follow US

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित कर दी गई है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा करवाया जाएगा। 

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी व गुड न्यूज़ है हाल ही में वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा पीटीईटी परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है पीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 मार्च से लेकर 6 मई तक भरवा गए थे आवेदन फार्म सफलतापूर्ण भरवा जाने के बाद अब विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पीटीईटी की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इस बार पीटीईटीपरीक्षा का आयोजन 9 जून को करवाया जाएगा। 

Rajasthan PTET Exam Date
Rajasthan PTET Exam Date

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में इस बार 4:30 लाख से अधिक आवेदन फार्म आमंत्रित हुए हैं पिछले वर्षों की तुलना में इस बार आवेदन फार्म की संख्या में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है क्योंकि इस बार आवेदन फार्म कम भरे गए हैंआवेदन फार्म कम भरे जाने की वजह राज्य में कॉलेज की परीक्षाएं पूरी नहीं होने पर हैं इसी के वजह से आवेदन फार्म की संख्या में कमी आई है। 

इस दिन होने जा रही है पीटीईटी परीक्षा  

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजनइस बार 9 जून को करवाया जाएगा इसके लिए विभाग की ओर से वकायदा एग्जाम तिथि का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस परीक्षा का आयोजन 9 जून को सुबह 11:30 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे के बीच करवाया जाएगा इसके लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड जून के प्रथम सप्ताह में विभाग की ओर से जारी कर दिए जाएंगे जैसे ही एडमिट कार्ड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे हम आपको तुरंत सूचना प्रदान करेंगे। 

राजस्थान पीटीईटी एग्जाम डेटनोटिस डाउनलोड करने की प्रक्रिया

यदि आप भी राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं और आप भी एग्जाम डेट नोटिफिकेशन अपने मोबाइल के जरिए चेक करना चाहते हैं तो आप यह भी कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको राजस्थान पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है उसके बाद आपको अपने पाठ्यक्रम का चुनाव करना है जिसमें आपको 2 वर्ष से पाठ्यक्रम और 4 वर्षीय पाठ्यक्रम में से किसी का चयन करना है। 

जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने दोनों पाठ्यक्रम की जिसका अपने चुनाव किया है उसकी एग्जाम डेट दिखाई देगी जिसका नोटिफिकेशन भी आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा तिथि की जांच कर सकते हैं। 

 Rajasthan PTET Exam Date Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी एग्जाम डेट नोटिस – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment