web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maharashtra Board 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का इंतजार खत्म, तुरंत यहां से चेक करें रिजल्ट

Photo of author

Follow US

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा करने वाले छात्र छात्राओं का इंतजार खत्म हो चुका है अब कक्षा 10वीं में बैठे परीक्षार्थी अपना परिणाम महाराष्ट्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए चेक कर सकते हैं। 

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से लेकर 26 मार्च तक सफलता पूर्ण आयोजन करवाया गया जब से परीक्षाएं संपन्न हुई है तब से कक्षा 10वीं की परीक्षा में बैठे परीक्षा थी लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं लेकिन अब महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं के रिजल्ट को लेकर इंतजार करना बिल्कुल खत्म हो चुका है महाराष्ट्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेकक्षा दसवीं का परिणाम आज 27 मई को दोपहर 1:00 बजे प्रकाशित किया जा रहा है जिसे बोर्ड परीक्षा में बैठे छात्र-छात्राएं ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

Maharashtra Board 10th Result
Maharashtra Board 10th Result

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन की कक्षा 10वीं में इस वर्ष लगभग 15 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं बैठे थे इससे पहले बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं का परिणाम जारी कर दिया गया था उसके बाद अब कक्षा दसवीं में बैठे छात्र-छात्राएंरिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं लेकिन अब उन्हें भी प्रतीक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है वह अपना परिणाम महाराष्ट्र बोर्ड आफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन दो सीटों में करवाया गया था इसमें पहली पारी सुबह 11:30 बजे से शुरू होकर 2:00 बजे तक आयोजित करवाई गई इसके अलावाद्वितीय शिफ्ट की परी का आयोजन 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित करवाया गया इस परीक्षा में प्रदेश के 15 लाख से अधिक छात्र छात्राएं हैं परीक्षा में बैठे थे जिन्होंने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। 

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट इस प्रकार मोबाइल से करें चेक 

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट छात्र-छात्राएं विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन चेक कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले हम आपको नीचे लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करना होगा। 

जैसे ही आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट ओपन होगी जिसका होम पेज खुलेगा उसके बाद आपको रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना है। 

रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करने के बाद अपना नाम अपनी माता का नामवह रोल नंबर भर उसके बाद रिजल्ट चेक पर क्लिक करें जैसे ही रिजल्ट चेक बटन पर क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे अब आप डाउनलोड कर सकते हैं।  

Maharashtra Board 10th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट – यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment