web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sainik School Vacancy: सैनिक स्कूल मैं निकली शिक्षक सहित कई पदों के लिए बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

सैनिक स्कूल भर्ती  का नोटिफिकेशन सैनिक स्कूल झुन्झनू की ओर से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 जून तक रखी गई है।  

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में सैनिक स्कूल झुंझुनू के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शिक्षक ऑफिसर लैबोरेट्री अस्सिटेंट सहित विभिन्न पदों के लिएनवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 14 जून तक निर्धारित की गई है। 

Sainik School Vacancy
Sainik School Vacancy

सैनिक स्कूल भर्ती  आवेदन शुल्क 

सैनिक स्कूल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा एससी एसटी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹250 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इस भर्ती में आवेदन शुल्क के भुगतान को आप ऑनलाइन बोर्ड में भी कर सकते हैं जो नॉन रिफंडेबल रहेगा। 

 सैनिक स्कूल भर्ती  आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें शिक्षक के पद हेतु आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आयु सीमा की गणना को 30 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

 सैनिक स्कूल भर्ती  शैक्षिक योग्यता

 सैनिक स्कूल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी संपूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।   

  सैनिक स्कूल भर्ती  आवेदन प्रक्रिया

 सैनिक स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फॉर्मभरने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।   

उसके बाद नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।

ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन एसबीआई पे के माध्यम से करें। 

सफलतापूर्ण आवेदन के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें व आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल कर पास में रखें। 

Sainik School Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : शुरू 

आवेदन की अंतिम तिथि : 14 जून 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म- डाउनलोड करें 

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment