web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Board 10th Result: राजस्थान बोर्ड 10वीं के 10 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार पूरा, रिजल्ट ऐसे चेक करें

Photo of author

Follow US

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं के 10 लाख विद्यार्थी अपना परिणाम जारी होने के बाद ऑनलाइन रूप से चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण करवाया गयाअब राजस्थान बोर्ड नेअलग-अलग कक्षाओं का परिणाम जारी करना भी शुरू कर दिया है  ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने कक्षा दसवीं की परीक्षा दी है या परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं वह रिजल्ट को लेकरकाफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन अब उनको भी ज्यादा प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है अब उनका इंतजार भी पूरा हो चुका है। 

Rajasthan Board 10th Result
Rajasthan Board 10th Result

जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई कक्षा 10वीं की परीक्षा में लगभग 10 लाख से अधिक छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए थे इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में हैक्योंकि जब से कक्षा 12वीं का परिणाम जारी हुआ है तब से कक्षा दसवीं के छात्र-छात्राएं रिजल्ट के संबंध में सूचना लेना चाहते हैं लेकिन अब कक्षा दसवीं का परिणाम अंतिम चरण में है अब इसी सप्ताह अंतिम तक इनका रिजल्ट जारी होने की पूरी संभावना है इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 7 मार्च से लेकर 30 मार्च के बीच सफलतापुर में करवाया गया था। 

राजस्थान के वह छात्र-छात्राएं जो कक्षा दसवीं मेंइस वर्ष परीक्षा में सम्मिलित हुए थेउनके लिए बहुत ही अच्छी खबर है यानी वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं अब उनके रिजल्ट का इंतजार समाप्त होने वाला है क्योंकि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट की तैयारी शुरू कर दी है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा दसवीं की परीक्षा में बैठे 10 लाख छात्र छात्राओं का परिणामअब जल्द ही जारी किया जाएगा।  

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट इस प्रकार करें चेक 

जब भी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित किया जाएगा उसके बाद अभ्यर्थी विभिन्न स्टेप्स के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। 

10th का परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक जैसे ही रिजल्ट जारी होगा हम आपके यहां पर तुरंत उपलब्ध करवा देंगे। 

उसके बाद आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें आपसे रोल नंबर पूछे जाएंगे इसके बाद आपको रोल नंबर डालना है वह सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

जैसे ही रोल नंबर डाल करके सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।  

Rajasthan Board 10th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा दसवीं का परिणामइसी सप्ताह जारी किया जाएगाअगर आप रिजल्ट से जुड़ी हुई सूचना तुरंत प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको जैसे ही रिजल्ट आए आपको तुरंत सूचना मिले। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment