web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Group C Vacancy: रेलवे ग्रुप C भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

रेलवे ग्रुप सी भर्ती  का नोटिफिकेशन साउथ ईस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 13 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 12 जून तक रखी गई है।  

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही में साउथ ईस्टर्न रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 827 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 मई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 12 जून तक रखी गई है। 

Railway Group C Vacancy
Railway Group C Vacancy

 रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

 रेलवे ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा मेंछूट भी मिलेगी। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल करें।   

 रेलवे ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एक्जामडॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वेब मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

 रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपनकरने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें।

सफलतापूर्ण आवेदन फार्म भरे जाने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेनी है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Railway Group C Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 13 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि : 12 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment